Saturday, January 2, 2016

ज्ञान

"दुनिया में इतना प्राब्लम्ज़ क्यों है"

यमराज- चित्रगुप्त, एक बात बताओ, वहाटसअप और बाक़ी सोशल मीडिया पर इतना ज्ञान देखकर तो लगता है कि मनुष्यलोक में सभी लोग स्वर्ग का आनन्द ले रहे होंगे, पर एेसा मालूम तो नहीं पडता. क्या प्रोब्लम हो सकता है.


चित्रगुप्त - महाराज, कल मैंने आपको आपके पेट दर्द के लिए आयुर्वेद का एक बेहतरीन इलाज वहाटसअप पर भेजा था, वो आपको कैसा लगा?

यमराज - जरूर ही बहुत अच्छा होगा. क्योंकि मैंने तुरंत उसे मेरे सारे ग्रुप्स पर फॉरवर्ड कर दिया था. और तुरंत बहुत सारे लाइकस भी आ गए. और तो और, अब तो वही मैसेज मुझे वापस भी आने लगे हैं.

चित्रगुप्त - पर महाराज, क्या आपने वो नुखशा आजमाया.

यमराज - नहीं चित्रगुप्त, मैं पूरा समय उसको फोरवॅाड करने में ही व्यस्त रहा.

चित्रगुप्त - तो महाराज, बस यही प्रोब्लम है. ज्ञान तो बहुत है पर आज़माता कोई नहीं। बस सभी forward करने में व्यस्त हैं।

No comments:

Post a Comment